What is Email Bulk Service=======Email Bulk Service

What is Email Bulk Service=======Email Bulk Service


ईमेल थोक सेवा क्या है

ये  बल्क  ईमेल Email Bulk एक ब्रांड संदेश है जो एक बार में कई प्राप्तकर्ताओं को ब्रांड द्वारा भेजा जाता है। इसका उद्देश्य व्यवसाय को बढ़ावा देना, सामान बेचना और रिश्तों को विकसित करना है। 

बल्क ईमेल सेवाओं का उपयोग
आज, विपणक न्यूनतम प्रयास के साथ महत्वपूर्ण संदेश देने के लिए बल्क ईमेलEmail Bulk सेवाओं का उपयोग करना पसंद करते हैं। प्राप्तकर्ता की अनुमति के बिना भेजे गए जंक ईमेल के विपरीत, थोक ईमेल कानूनी विपणन अभियान हैं क्योंकि प्राप्तकर्ता उन्हें प्राप्त करने के लिए सदस्यता लेते हैं। हालाँकि, यदि बल्क ईमेल मार्केटिंग ठीक से प्रबंधित नहीं है, तो उपयोगकर्ता इसे स्पैम मान सकते हैं, और परिणामस्वरूप, यह प्रेषक की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा सकता है। बल्क ईमेल Email Bulk अभियान बनाते और भेजते समय, अपने व्यवसाय के लिए दंड और हानि से बचने के लिए CAN=SPAM अधिनियम का पालन करना याद रखें।



बल्क ईमेल के प्रकार

समाचार=एक न्यूज़लेटर एक शानदार तरीका है जो ग्राहकों को व्यापार में रखने के बारे में बताता है। ज्यादातर मामलों में, समाचार पत्र ग्राहकों को एक विशेष सेवा या उत्पाद को बेहतर ढंग से समझने में मदद करने के लिए बोली में अंतर्दृष्टि, सूचना या मार्गदर्शिका प्रदान करते हैं।
                                    What is Email Bulk Service=======Email Bulk Service
प्रचार ईमेल=थोक ईमेल बिक्री को बढ़ावा देने, ऑफ़र और सौदों के साथ ग्राहकों को आकर्षित करने और ब्रांड जागरूकता के निर्माण में प्रभावी हैं। इन ईमेलों का उपयोग मौजूदा और संभावित ग्राहकों को उचित उत्पाद सुझाने के लिए भी किया जा सकता है।

अधिग्रहण ईमेल=ये नए ग्राहकों को प्राप्त करने के लिए भेजे गए संदेश हैं, जो एक सूची पर संभावनाओं के लिए निर्देशित हैं जिन्हें अभी तक परिवर्तित नहीं किया गया है। संभावित ग्राहकों को खरीदारी करने के लिए मनाने के लिए विशेष प्रस्तावों को साझा करने के लिए उनका उपयोग किया जा सकता है।

ईमेल को रिटेंशन करें=ये बड़े पैमाने पर ईमेल आम तौर पर मौजूदा ग्राहकों को भेजे जाते हैं ताकि उन्हें आपकी कंपनी से खरीदारी करने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके। उनका लक्ष्य किसी ब्रांड की ग्राहक निष्ठा को बढ़ावा देना है।



आपको बल्क ईमेलEmail Bulk सेवा की आवश्यकता क्यों है?
एक थोक ईमेल सेवा विपणक और ऑनलाइन उद्यमियों से बचने में मदद करती है: 1.ग्राहक के ईमेल क्लाइंट (उदाहरण के लिए, जीमेल) द्वारा स्पैम या जंक के रूप में लेबल किया जाना। 2.इंटरनेट सेवा प्रदाता या होस्टिंग कंपनी द्वारा सेवा से इनकार करना। 3.संघीय व्यापार आयोग द्वारा CAN-SPAM अधिनियम को तोड़ने के लिए और संभवत: हर अवैध ईमेल के लिए $ 16,000 का जुर्माना अदा करने के लिए ध्वजांकित किया जाता है।
                                     What is Email Bulk Service=======Email Bulk Service

एक थोक ईमेल सेवा के लाभ 1.यह सुनिश्चित करता है कि आपका सामूहिक ईमेल अभियान CAN-SPAM अधिनियम का पालन करता है। 2.नए ग्राहकों को इकट्ठा करने के लिए आपको सदस्यता फॉर्म बनाने में सक्षम बनाता है। 3.उपयोगकर्ताओं को सदस्यता और ऑप्ट-आउट प्रक्रियाओं का प्रबंधन (मेलिंग सूचियों से जोड़ना और हटाना) करना है। 4.ईमेल टेम्पलेट प्रदान करता है जो मोबाइल के अनुकूल और संपादन योग्य हैं। बल्क ईमेल डिलीवरी संभालता है। 5.विपणन अभियान प्रदर्शन पर रिपोर्ट तैयार करता है।




थोक ईमेल सेवा का चयन करते समय आपको क्या देखना चाहिए? 1.मेलिंग सूची प्रबंधन 2.सेवा का आईपी पता और डोमेन प्रतिष्ठा 3.ईमेल वितरण दर 4.ईमेल स्वचालन समर्थन 5.प्रदर्शन की रिपोर्ट




स्पैमिंग और ब्लैकलिस्ट किए बिना थोक ईमेल कैसे भेजें 1.संदिग्ध लिंक या अटैचमेंट जोड़ने से बचें 2.हमेशा एक सादा-पाठ ईमेल संस्करण होता है 3.एक दिखाई सदस्यता समाप्त लिंक शामिल करें 4.एक पहचानने योग्य प्रेषक नाम और पते का उपयोग करें 5.ईमेल डिजाइन का ध्यान रखें 6.नियमित रूप से अपनी ब्लैकलिस्ट स्थिति और प्रतिष्ठा जांचें 7.डबल ऑप्ट-इन का उपयोग करें 8.अपनी मेलिंग सूची को नियमित रूप से साफ करें 9.SPF और DKIM हस्ताक्षर का उपयोग करें

No comments:

Post a Comment