होस्टिंग किया होती है ---------------hosting



होस्टिंग किया होती है ---------------hosting

होस्टिंग किया होती है 

होस्टिंग [hosting (जिसे वेब साइट होस्टिंग, वेब होस्टिंग, और वेबहोस्टिंग के रूप में भी जाना जाता है) एक या एक से अधिक वेब साइटों के लिए आवास, सेवा और रखरखाव का व्यवसाय है। वेब साइट फ़ाइलों के लिए प्रदान किए जाने वाले कंप्यूटर स्पेस की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण इंटरनेट का तेज़ कनेक्शन है। अधिकांश होस्टिंग सेवाएँ टी-कैरियर सिस्टम लाइनों पर कनेक्शन प्रदान करती हैं। आमतौर पर, अपनी साइट की मेजबानी करने वाले एक व्यक्तिगत व्यवसाय को एक समान कनेक्शन की आवश्यकता होगी और यह महंगा होगा। एक
                           होस्टिंग किया होती है ---------------hosting

होस्टिंग [hosting सेवा का उपयोग करने से कई कंपनियों को फ़ाइलों की सेवा के लिए एक तेज़ इंटरनेट कनेक्शन की लागत साझा करने की सुविधा मिलती है।

कई इंटरनेट एक्सेस प्रदाता, जैसे कि अमेरिका ऑनलाइन, एक छोटी सी वेब साइट के लिए ग्राहकों को मुफ्त स्थान प्रदान करते हैं जो उनके कंप्यूटरों में से एक द्वारा होस्ट किया जाता है। Geocities एक वेब साइट है जो पंजीकृत आगंतुकों को वेब साइट के लिए समान निःशुल्क स्थान प्रदान करती है। जबकि ये सेवाएं मुफ्त हैं, वे बहुत बुनियादी भी हैं।

                                 होस्टिंग किया होती है ---------------hosting
वर्चुअल होस्टिंग 

कई होस्टिंग [hosting]  कंपनियां अपनी सेवाओं को वर्चुअल होस्टिंग के रूप में वर्णित करती हैं। वर्चुअल होस्टिंग का आमतौर पर अर्थ है कि उनकी सेवाएं पारदर्शी होंगी और प्रत्येक वेब साइट का अपना डोमेन नाम और ई-मेल एड्रेस सेट होगा। अधिकांश उपयोगों में, होस्टिंग और वर्चुअल होस्टिंग [hostingपर्यायवाची हैं। कुछ होस्टिंग कंपनियाँ आपके पास अपना स्वयं का वर्चुअल सर्वर है, यह दिखने में कि आप एक सर्वर को नियंत्रित कर रहे हैं जो पूरी तरह से आपकी साइट के लिए समर्पित है।


समर्पित होस्टिंग 

समर्पित होस्टिंग एक समर्पित सर्वर मशीन का प्रावधान है जो आपकी वेब साइट पर यातायात के लिए समर्पित है। केवल बहुत व्यस्त साइटों को समर्पित होस्टिंग[hosting की आवश्यकता होती है। कई कंपनियां अपने स्वयं के सर्वर खरीदती हैं और उन्हें ऐसी साइट पर रखती हैं जो इंटरनेट तक तेजी से पहुंच प्रदान करती है। इस प्रथा को उपनिवेश कहा जाता है।



रेलेटेड सर्च 
इंश्योरन्स 
क्रेडिट 
 बंधक 
लोन 
लॉयर  
वार्षिकियां
इंस्युरेन्स कम्पनी 

No comments:

Post a Comment